Famous water Park in indore जानें क्या है टिकट कीमत और समय

Water Park in indore: नमस्कार दोस्तो हम सब जानते है कि गर्मी कि सिजन आ गयी है, ओर वही हम सब को कही-न-कही घुमने जाने का मन करता है। तो आज हम आपको बताने वाले है इंदोर के फेमस वाटर पार्क Famous water Park in indore , जहां आप अपने परिवार दोस्त या पार्टनर के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं। यहां आपको खाना भी मिलता है और आप भरपूर एंजॉय भी कर पाते हैं।


दोस्तो आपको बतादे कि इंदोर मे 3 water park काफी फेमस है जिनमे से पहले नम्बर पर cristen water park नाम आता है इसे मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा और बेहतरीन water park भी कहा जाता है

इस वॉटर पार्क में आपको कोस्टर राइड, रेन डांस, रेसिंग कार और भी कई तरह की एक्टिविटीज करने का मौका मिलता है। इसके साथ ही अगर आप अपनी family ओर बच्चो  के साथ जा रहे है तो तो उनका एक अलग से स्विमिंग पूल मौजूद है।

इसके अलावा आप यहां पर इंदौरी जाएके का स्वाद का आनंद भी ले सकते है,

अब बात करें यहा  की तो यहां पर आपको लगभग पर व्यक्ति 500 रुपए और बच्चे 250 रुपए टिकट लगता  है। यह ग्राम जामिया इंदौर पड़ता है। cristen water park सुबह 10:00 बजे खुलता है और शाम को 6:00 बजे तक बंद हो जाता है।

Apple से भी बड़ा brand क्यों हुआ फेल


इसके बाद हम  इंदोर के दुसरे नम्बर के water park  तो उसका नाम मयंक ब्लू वाटर पार्क Mayank blue water park है। यह मध्य प्रदेश का सबसे पुराना पार्क में से एक है। यहां विदेशो  से भी पर्यटक मौज मस्ती करने के लिए आते है।

सबसे ज्यादा यहां पर लोग वेब पूल में मजे लेना पसंद करते हैं। यहां की कीमत 600 रुपये और बच्चों के लिए 250 रुपये। ये बंगाली स्क्वायर, बाईपास रोड पर मौजूद है।  ओर इसका समय सुबह 10:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक खुला रहता है।

 

अब बात करते है इंदोर के तिसरे water park कि तो इसका नाम नखराली ढाणी वाटर पार्क Nakhrali Dhani water park है। यहां आपको कई तरह की एक्टिविटी करने के लिए मिल जाती है। आप यहां सबसे पहले जब एंट्री करेंगे तो आपका स्वागत ढोल से किया जाता है।

यहां का खाना लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आता है। यहां पर कई तरह के नाटक भी आपको देखने को मिलते हैं।

उसके बाद आपको यहां कठपुतली शो, रेन डांस, वॉटर स्लाइड आदि जैसी शानदार गतिविधियों का आनंद लेने का मौका मिलता है। यहां जाने के लिए आपको 500 रुपये और बच्चों के लिए 350 रुपये टिकट लेना पड़ता हैं। ओर इसका समय  सुबह 10:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक तक खुला रहता हैं।

 


Post a Comment

0 Comments